वर्षफल 2021 – सिंह राशि

सिंह
=============
हालांकि, पारिवारिक संदर्भ में, वित्तीय पहलुओं के लिहाज से यह साल आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाला है। सिंह राशि का स्वामी सूर्य आपके पंचम भाव में है। इस वर्ष शनि शत्रुओं के छठे घर में स्थित होने जा रहा है और मकर और मंगल नौवें घर में होंगे। परिणामस्वरूप, आपकी किस्मत अच्छी होगी और आपका रिश्ता और मजबूत हो जाएगा। यात्रा के लिहाज से भी यह साल बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। आप समय-समय पर आते रहेंगे। आप इन यात्राओं पर भी बहुत खर्च करेंगे। इस अवधि के दौरान राहु आपके करियर के दसवें घर में स्थित है, जिसके कारण आपको अपने काम में अचानक प्रगति मिलने की संभावना है। इस दौरान आपके शत्रु और आपके विरोधी आपसे हार जाएंगे। कुल मिलाकर करियर के लिहाज से इस अवधि में आपको हर सूरत में सफलता मिलेगी। आप अपनी मेहनत से अपने कार्य क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे।
घर के चौथे भाव में शुक्र और केतु की उपस्थिति से आपके जीवन में खुशियां आएंगी, लेकिन आपको निरंतर प्रयास और कड़ी मेहनत की आवश्यकता रहेगी। इस वर्ष आप लक्जरी वस्तुओं पर बहुत पैसा खर्च करेंगे। आर्थिक रूप से यह वर्ष आपके लिए बहुत अनुकूल रहेगा। आपकी वित्तीय स्थिति पूरे वर्ष मजबूत रहेगी। इसके अलावा, आपके करियर में अचानक प्रगति के कारण आपकी आय में वृद्धि की प्रबल संभावना है। अप्रैल और सितंबर के बीच बृहस्पति सप्तम भाव में गोचर करेगा।
सप्तम भाव में बृहस्पति के प्रभाव के कारण आपको व्यापार में साझेदारी के अवसर प्राप्त होंगे। जो लाभकारी होगा। सितंबर के महीने के बाद नौकरी में बदलाव या स्थानांतरण भी हो सकता है। इसके अलावा, साल की शुरुआत सेहत के लिहाज़ से बहुत अनुकूल रहने वाली है। सिंह राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य के लिहाज़ से यह साल आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस वर्ष सिंह राशि के जातकों को अधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत है, अन्यथा वे जोड़ों के दर्द, पेट और गुर्दे की बीमारियों से पीड़ित होने की संभावना है।
========
व्यवसाय
यह साल आपके लिए बहुत शुभ साबित होगा। इस अवधि के दौरान राहु आपकी राशि से दसवें घर में स्थित होगा, जिसके कारण आपको अपने करियर में अचानक प्रगति दिखाई देगी। कर्म में राहु की उपस्थिति इस वर्ष आपके लिए कई चुनौतियां लेकर आएगी। इसके अलावा, आप इस साल एक से अधिक स्रोतों से भी कमाई कर पाएंगे। यदि आपको अपने जीवन में कोई समस्या है तो आपको यह समझने की जरूरत है कि वे केवल अस्थायी समस्याएं हैं, जो जल्द ही आपके जीवन से दूर हो जाएंगी। इस साल आपकी पदोन्नति की संभावना काफी अधिक है। इसके अलावा, आप अपने व्यवसाय या नौकरी के लिए विदेश भी जा सकते हैं।
इस वर्ष मंगल आपके नौवें भाव में स्थित है, जिसके परिणामस्वरूप भाग्य आपके पक्ष में रहने वाला है और आप कार्यक्षेत्र में बहुत उन्नति प्राप्त करने में सक्षम होंगे, साथ ही साथ मैदान पर आपके रिश्ते में भी सुधार होगा। ग्यारहवें घर में मंगल की उपस्थिति के कारण, आपको अप्रैल और मई के महीनों के दौरान चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि, छठे भाव में शनि की उपस्थिति आपके पेशेवर क्षेत्र में आपकी इच्छाओं के अनुकूल साबित होगी। हालांकि, छठे घर में बृहस्पति की उपस्थिति आपको हर स्थिति से बचने और अपने क्षेत्र में अपनी स्थिति बनाए रखने में मदद करेगी। आपके विरोधी और शत्रु आपसे पराजित होंगे। यानी, ढेर सारी चुनौतियों और परेशानियों के बावजूद, सिंह राशि के जातक अपने परिश्रम के बल पर अपने करियर में नई ऊंचाइयों को हासिल करेंगे, साथ ही वरिष्ठों के उचित मार्गदर्शन और समर्थन के साथ, आप भी इसमें अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं कैरियर। सफल होगा
========
आर्थिक

इस वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम रहेंगे। इस वर्ष ग्रह ऐसे हो रहे हैं जैसे बुध बृहस्पति के घर में बृहस्पति के साथ बैठा है जो दर्शाता है कि यह वर्ष आपके लिए लाभदायक हो सकता है। जहां आपको पैसे कमाने के नए अवसर मिलेंगे। इसके अलावा, आपके पास अपने व्यवसाय की वृद्धि और विस्तार के लिए कई अवसर होंगे। सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत बहुत अनुकूल रहेगी, लेकिन अप्रैल का महीना आपके लिए सबसे अनुकूल रहेगा, क्योंकि इस दौरान आपको कई स्रोतों से आय प्राप्त होगी और इस दौरान आपकी आय भी बहुत है बढ़ने की संभावना। ।
पंचम भाव में सूर्य और बुध की युति बुधादित्य योग का निर्माण कर रही है। ऐसे में यह साल कागज़, कपड़े और खाने आदि से जुड़े लोगों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा, मई महीने के बाद आपके ख़र्चे बढ़ने लगेंगे। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि जितना हो सके एक साधारण जीवनशैली अपनाएं, यह आपके लिए बेहतर होगा। इस वर्ष के अंत तक आपको अपनी दवा, बच्चों की शिक्षा और परिवार पर खर्च करना पड़ सकता है। इसके अलावा अगर आप लंबी अवधि का निवेश करते हैं तो आपको इसका फायदा मिलेगा। जैसे-जैसे साल खत्म होगा, आप अपने वित्तीय पक्ष को मजबूत स्थिति में पाएंगे।
===========
वैवाहिक जीवन और बच्चे

आपके वैवाहिक जीवन के स्वामी शनि को बृहस्पति के साथ सप्तम भाव में रखा गया है, जो दर्शाता है कि, इस समय के दौरान, आपको अपने विवाहित जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। 06 अप्रैल के बाद, जब बृहस्पति आपके सातवें घर में चला जाएगा, तो आपको अपने साथी का पूरा समर्थन मिलेगा और आप अपने जीवनसाथी के प्रति अपने कर्तव्यों को पूरा करने में भी सक्षम होंगे। यह समय आपके लिए अनुकूल है, जिस स्थिति में आप अपने विवाहित जीवन से संतुष्ट रहेंगे। इस राशि के पात्र लोगों का विवाह योग प्रबल है।
हालाँकि, इस वर्ष में, अप्रैल से सितंबर तक का महीना आपके लिए थोड़ा अनुकूल साबित होगा। इस दौरान आपके वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी, और यह आप दोनों की आपसी समझ और ग़लतफ़हमी के कारण संभव होगा कि आप अपने रिश्ते से दूर रहें, जिसका सीधा असर आपके बच्चों के जीवन पर पड़ेगा। ऐसी स्थिति में, यह सलाह दी जाती है कि आप अपने विश्वास और विश्वास के साथ अपने प्यार को जीत सकते हैं। इस वर्ष की शुरुआत बच्चों के लिए अनुकूल रहने की संभावना है क्योंकि इस दौरान उनके जीवन में कुछ समस्याएँ या चिंताएँ हो सकती हैं। हालांकि, अपने पहले बच्चे के कैरियर और वित्तीय समृद्धि को बढ़ाने की एक मजबूत संभावना प्रतीत होती है। इसके अलावा, यह अवधि आपके दूसरे बच्चे के लिए भी शुभ होगी,
============
स्वास्थ्य
इस साल आप ऊर्जावान महसूस करेंगे और जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा आपको अपने जीवन बल में वृद्धि महसूस होगी। यह सलाह दी जाती है कि आप संतुलित आहार खाएं, शारीरिक रूप से खुद को थकने से बचें और धूम्रपान और शराब के सेवन से दूर रहें। इस वर्ष पंचम भाव में स्वास्थ्य के स्वामी बुधादित्य योग बना रहे हैं, इसलिए सिंह राशि वालों के लिए वर्ष 2021 स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष के कुछ महीनों जैसे जनवरी, फरवरी और मार्च में आपको गले में खराश या बुखार आदि जैसी छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन स्वास्थ्य के लिहाज से साल के बाकी महीने बहुत अच्छे रहेंगे।

सिंह राशिफल के अनुसार, आपके छठे भाव में शनि और बृहस्पति की उपस्थिति उन लोगों के लिए चिंताजनक साबित हो सकती है जिन्हें पहले से ही एलर्जी, उच्च रक्तचाप या जोड़ों के दर्द की समस्या है। इस समय के दौरान, आप अपनी ऊर्जा शक्ति में उतार-चढ़ाव देख सकते हैं। एक समय में आप ऊर्जा से भरपूर होंगे, वहीं दूसरी ओर कुछ छोटी-मोटी शारीरिक गतिविधियां करने के बाद भी आप पूरी तरह से थकान और बोझिल महसूस कर सकते हैं। जैसे, आपको एक अच्छी दिनचर्या का पालन करने, अपने आहार में पौष्टिक आहार शामिल करने, फलों और सब्जियों को शामिल करने और ध्यान का अभ्यास करने की सलाह दी जाती है

उपाय
भगवान गणेश की नियमित पूजा करें और आदित्य हृदय का पाठ करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
× How can I help you?