वर्षफल 2021 – कन्या राशि

कन्या राशि
============
कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, कन्या राशि का स्वामी बुध इस साल चौथे घर में है। ऐसे में कन्या राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत अनुकूल रहेगा। इस वर्ष, आप किसी भी लंबित कार्य को फिर से शुरू कर सकते हैं और उस तक पहुँच सकते हैं। वहीं, अगर आप परिवार के दृष्टिकोण के अनुसार बात करते हैं, तो इस साल आपको सुख, शांति और समृद्धि मिलेगी। इस वर्ष शनि मकर राशि में पंचम भाव में बृहस्पति के साथ होगा और राहु वृष में नौवें भाव में होगा। अप्रैल के महीने में बृहस्पति कुंभ राशि में छठे घर में प्रवेश करेगा और सितंबर में मकर राशि में पांचवें घर में प्रवेश करेगा। नवंबर के मध्य में, मार्गी बृहस्पति एक बार फिर कुंभ राशि में छठे घर में प्रवेश करेगा। इसके अलावा, इस साल मंगल सामान्य गति से रहेगा। ऐसे में अगर प्रतियोगी परीक्षा की बात करें तो इस साल के 12 महीनों में आपको औसत परिणाम मिलेगा।
इस वर्ष आपको अपने करियर में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। इसके अलावा, यह वर्ष उन लोगों के लिए बहुत अनुकूल परिणाम लाएगा जो उच्च शिक्षा के बारे में सोच रहे हैं। साल की शुरुआत छात्रों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाली है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को 6 अप्रैल के बाद इस संदर्भ में शुभ परिणाम मिल सकते हैं। इसके अलावा, आर्थिक दृष्टिकोण से, इस वर्ष के 12 महीने कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित होने वाले हैं। कन्या वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, इस साल आपके वित्त में निरंतरता रहेगी क्योंकि बृहस्पति और शनि का आपके ग्यारहवें हिस्से पर संयुक्त पहलू है। इसके अलावा, आपके लाभ के जो भी स्रोत हैं, उसमें स्थिरता होगी। आप अपने बच्चों द्वारा की गई प्रगति से भी लाभान्वित होंगे। यदि आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं या सट्टा व्यवसाय में निवेश करते हैं, तो आप इस अवधि के दौरान अच्छा मुनाफा कमाएंगे। हालाँकि, समय बढ़ने के साथ-साथ आपको कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। खासकर अप्रैल 2021 के बाद।
इस साल तनाव का कोई नया रूप आपको परेशान कर सकता है। धैर्य और संयम का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले। इसके अलावा आप अपने जीवन और अपने करियर में कुछ असामान्य तनावों का सामना कर सकते हैं। हालाँकि इस तरह से आपको जीवनशैली को समझने के लिए उचित सबक मिलेंगे और इससे आपको केवल अनुभव प्राप्त होगा। इस दौरान आप कुछ समझदार फैसले ले सकते हैं। इसके अलावा, शनि और बृहस्पति की संयुक्त संतान से संयुक्त संतान सुख प्राप्त होगा।
इस वर्ष के सभी महीनों की शुरुआत आपके बच्चे के लिए काफी अनुकूल रहने वाली है। आपके बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए एक प्रतिष्ठित कॉलेज या संस्थान में प्रवेश मिलने की प्रबल संभावना है। इसके साथ ही 12 महीने की शुरुआत स्वास्थ्य के लिए बहुत अनुकूल रहने वाली है। इस दौरान आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ स्वास्थ्य का वरदान प्राप्त करेंगे और अपने आरोही घर पर बृहस्पति के पहलू के कारण, इस वर्ष आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अप्रैल के महीने से सितंबर के मध्य तक बृहस्पति छठे भाव में गोचर करेगा। ऐसी स्थिति में इस अवधि में आपका स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ सकता है और आप अप्रत्याशित रूप से बीमार भी पड़ सकते हैं। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप सुबह जल्दी उठें और सितंबर के मध्य के बाद कसरत, योग, ध्यान आदि करें। एक बार फिर आपका समय स्वास्थ्य के लिहाज से काफी अनुकूल रहने वाला है।
===========
व्यवसाय
करियर वार के अनुसार, इस साल राशि वालों को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। पंचम भाव में शनि और बृहस्पति की स्थिति आपके व्यवसाय और पेशे में कुछ उथल-पुथल या परेशानियां ला सकती है, लेकिन समय के साथ चीजें धीरे-धीरे सुधरेंगी और सबकुछ वापस पटरी पर आ जाएगा। यह वर्ष उन लोगों के लिए अनुकूल साबित होगा जो आयात-निर्यात के व्यवसाय से जुड़े हैं। इसके अलावा, चौथे घर में सूर्य और बुध के संयोजन के साथ, पेशे को प्रगति मिलेगी। कन्या राशि के जातक विदेश जाना चाहते हैं, इस महीने में जनवरी से जुलाई तक शुभ फल मिलने की प्रबल संभावना है। मई के मध्य में मंगल के गोचर का प्रभाव आपके अनुसार हो सकता है। जबकि आप चीजों को जल्दी खत्म करने की जल्दबाजी दिखा सकते हैं, आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी निर्णय लेने से पहले धैर्य रखें और अत्यधिक सावधानी बरतें। इसके अलावा, अगर हम इस वर्ष के भाग्यशाली महीनों की बात करें, तो जनवरी-मार्च और मई के महीने कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद भाग्यशाली साबित होंगे। इस दौरान आपको प्रमोशन या नौकरी में स्थानांतरण भी हो सकता है। वर्ष के मध्य तक आप अपने अंदर एक नया ऊर्जा प्रभाव महसूस कर सकते हैं जो आपके कौशल और नई चीजों को सीखने में आपकी रुचि को बढ़ाने में मदद करेगा। इसके बाद, वर्ष का अगला भाग ग्रहों और नक्षत्रों की सकारात्मक उपस्थिति से संबंधित होगा। कारण आपके लिए अनुकूल साबित होगा, क्योंकि इस दौरान आप अपने करियर और व्यवसाय में वृद्धि और विकास के कुछ नए अवसरों और मजबूत संभावनाओं को देख रहे हैं।
========
आर्थिक
यह वर्ष कन्या राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। वित्त का स्वामी शुक्र, तीसरे घर में केतु के साथ है, जो इंगित करता है कि इस अवधि के दौरान वित्तीय पक्ष के संदर्भ में उसकी स्थिति में सुधार होगा। शुक्र और केतु की उपस्थिति आपके जीवन में आय के कई नए स्रोत लाएगी। जनवरी और फरवरी के महीने के दौरान, आठवें घर में मंगल की स्थिति के कारण आपको अपने जीवन में गुप्त स्रोतों से धन कमाने के अवसर मिल सकते हैं। इसके अलावा, वृषभ राशि में नौवें घर में राहु की स्थिति आपको अचानक धन लाभ देगी, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति समग्र रूप से मजबूत होगी।
व्यवसाय विस्तार के लिए विदेश जाने के अवसर आपके लिए बेहतर परिणाम लाएंगे। इस वर्ष, आपका दूसरा घर बहुत मजबूत स्थिति में है और लाभकारी बृहस्पति के पहलू में भी है जो बताता है कि आर्थिक पक्ष की दृष्टि से आपको इस वर्ष समृद्धि और प्रचुरता मिलेगी। सितंबर के बाद, आपके वित्त का दूसरा घर बहुत मजबूत हो जाएगा। इसके बाद, अप्रैल से सितंबर के महीने में जब बृहस्पति आपके छठे भाव में है, इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि की संभावना है। सूर्य के चौथे भाव में होने से इस साल आपके खर्च बढ़ेंगे। इसका परिणाम यह होगा कि इस साल आप अपनी खुशी के लिए किसी नए वाहन, घर या किसी चीज़ पर पैसा खर्च कर सकते हैं। ध्यान रखने वाली बात यह है कि इस वर्ष घर खरीदने के लिए कन्या राशि के जातकों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में, आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी सौदे या सौदे पर हस्ताक्षर करने या हस्ताक्षर करने से पहले जांच को अच्छी तरह से पढ़ें और समझें और फिर उसके साथ आगे बढ़ें। साथ ही, अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना और उन पर उचित ध्यान रखना उचित है।
======
विवाहित
इस वर्ष आपको संतोषजनक परिणाम प्राप्त होंगे, क्योंकि आपके पारिवारिक जीवन में कुछ कठिनाइयों की संभावना है। तीसरे घर में केतु की स्थिति आपके परिवार में संघर्ष का कारण बनेगी। हालाँकि, भाई-बहन अपने मतभेदों को सुलझाने की पूरी कोशिश करेंगे। स्थिति धीरे-धीरे खराब हो सकती है और आपको अपने परिवार के सदस्यों, दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर बहस या लड़ाई हो सकती है। कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, चौथे घर में सूर्य की स्थिति के कारण आप अपना अहंकार भर सकते हैं और साथ ही आप किसी भी मामले को लेकर बहुत आश्वस्त होंगे, इसलिए आपको अग्रिम में सलाह दी जाती है कि बात करते समय, अपने शब्दों का चयन सावधानी से करें। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा और आप नए लोगों से मिलेंगे, इससे आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और यह आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम लाएगा।
=========
स्वास्थ्य
यह वर्ष आपके लिए अच्छा स्वास्थ्य लेकर आएगा। चौथे वर्ष में बुध के साथ सूर्य की युति से वर्ष के आरंभ में आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में शुभ फल प्राप्त होंगे। इसके अलावा, तीसरे घर में केतु की उपस्थिति आपको उचित ऊर्जा देगी और आपको अपने स्वास्थ्य को सर्वश्रेष्ठ बनाए रखने के लिए भी साहस प्रदान करेगी। अप्रैल से सितंबर के बीच छठे घर में बृहस्पति की स्थिति के कारण आपको मूत्र पथ से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। यह भी सलाह दी जाती है कि मई 2021 के दौरान त्वचा संबंधी किसी भी समस्या को नजरअंदाज न करें। छठे भाव में बृहस्पति के गोचर के परिणामस्वरूप आपको पेट दर्द, अपच और एसिडिटी की समस्या हो सकती है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि जितना हो सके जंक फूड खाने से बचें।
उपाय
भगवान गणेश की नियमित पूजा करें और मां दुर्गा के मंत्रों का जाप करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
× How can I help you?