वर्षफल 2021 – तुला राशि

तुला राशिफल2021
==============

तुला राशि का स्वामी शुक्र, आपकी राशि के दूसरे भाव में मंगल की राशि में केतु के साथ युति कर रहा है। जो इंगित करता है कि वर्ष 2021 में तुला राशि के जातक अपना सारा ध्यान धन और परिवार पर केंद्रित करेंगे। आप के तीसरे घर में सूर्य और बुध का संयोजन तुला राशि के जातकों को उनके जीवन में साहस और वीरता प्रदान करेगा। इस वर्ष की शुरुआत से, आपको प्रतिदिन सूर्य देव की पूजा करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ऐसा करने से सूर्य देव आपके जीवन से सभी बाधाओं को दूर करके आपके जीवन में लाभ प्रदान करेंगे।

इसके साथ ही, शनि मकर राशि में बृहस्पति के साथ मिलकर चौथे भाव में स्थित है। जो क्रमशः केंद्र में स्थित है। इन ग्रहों की दोहरी ऊर्जा आपके जीवन में अच्छाई बढ़ाने में मददगार साबित होगी। इसके साथ ही चौथे घर में घरेलू मुद्दों को दर्शाया गया है। ऐसे में इस साल घर के मामलों में आपको ख़ुशी और शांति महसूस होने की पूरी संभावना है। इस वर्ष के साथ, आपको अपना घर खरीदने या नया वाहन खरीदने का भी शौक होगा। इसके बाद, अप्रैल के महीने में पांचवें घर में कुंभ राशि में बृहस्पति के पारगमन के साथ और आपकी चंद्र राशि पर इसके प्रत्यक्ष पहलू के परिणामस्वरूप, आप आय के नियमित स्रोतों से अपनी आय में वृद्धि की भी संभावना रखते हैं। आपको अपनी वर्तमान नौकरी में पदोन्नति और वेतन वृद्धि मिल सकती है। ऐसी स्थिति में, आपको अपने क्षेत्र पर मौद्रिक लाभ और कार्यालय लाभ दोनों से आनंद मिलेगा। क्षेत्र के लोग आपके प्रयासों की सराहना करेंगे। मंगल वर्ष की शुरुआत से आपके सातवें घर में होगा और गोचर के दौरान इसका प्रभाव आपके आठवें, नौवें और दसवें घर पर होगा। मंगल को क्रूर ग्रह माना जाता है। ऐसी स्थिति में मंगल की क्रूरता आपके दांपत्य जीवन में प्रभाव डाल सकती है। इस दौरान आपके रिश्ते में गलतफहमी और आपके और आपके जीवनसाथी के बीच लड़ाई-झगड़ा होने की संभावना है। अर्थात्, कुल मिलाकर, 2021 की शुरुआत तुला राशिफल 2021 के अनुसार आपके करियर और काम के लिहाज से आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाली है।

इस वर्ष आपको अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त होगा। हां, लेकिन आपके दशम भाव पर बृहस्पति और शनि के संयुक्त पहलू के कारण, आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। इस समय अवधि के दौरान आप अच्छा नाम और प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे और अपने करियर में ऊंचाइयों को छू सकते हैं। इसके अलावा, आपके बाल पक्ष के लिहाज से भी यह साल अनुकूल साबित होगा। 6 अप्रैल के बाद, बृहस्पति कुंभ राशि में पांचवें घर में गोचर करेगा। इस समय के दौरान, एक युवा मेहमान नवविवाहित जोड़ों के जीवन में दस्तक दे सकता है। साथ ही, बच्चे इस दौरान प्रगति करेंगे। अगर आप सेहत की बात करें तो भी यह समय आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। यदि आप एक मौसमी बीमारी से पीड़ित हैं तो आप जल्द ही ठीक हो सकते हैं। अष्टम भाव में राहु की स्थिति मानसिक परेशानियों में वृद्धि और स्वास्थ्य में गिरावट का संकेत है, लेकिन अप्रैल के बाद बृहस्पति आपकी लग्न राशि तुला का पक्ष लेंगे। जिसके कारण आप अपनी प्रतिरक्षा और व्यक्तित्व में सुधार देख सकते हैं। इस दौरान आप स्वस्थ आहार, अच्छी दिनचर्या और योग आदि को अपनाएंगे और आत्मविश्वास के लिए अपनी नियमित दिनचर्या में व्यायाम योग आदि को शामिल करें।
========
व्यवसाय
यह वर्ष इस राशि के जातकों के लिए अच्छे और शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस साल आप अपने करियर में प्रगति करेंगे और बेहतर बनेंगे। आपके दशम भाव पर स्थित शनि का पहलू आपको कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा। दशम भाव पर बृहस्पति का पहलू आपके करियर में प्रगति प्रदान करने में मददगार साबित होगा। जून और जुलाई के महीने में आपके दसवें घर में मंगल का गोचर आपको अपने क्षेत्र में सफलता दिलाएगा। इसके अलावा, जो लोग विदेश में नौकरी के अवसरों की तलाश कर रहे हैं, उन्हें साल की शुरुआत में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन साल के अंत में आपको इस संदर्भ में कुछ अच्छे और अच्छे परिणाम मिलेंगे।
व्यापार और आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय बहुत अच्छा साबित होगा। व्यापार और आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोग इस साल अधिक लाभ कमा सकते हैं। चिकित्सा, विद्युत उपकरण, और भूमि से संबंधित व्यवसाय से संबंधित लोग इस वर्ष बहुत लाभ कमाएंगे। इस साल आपके पास साझेदारी में शामिल होने और नए निवेशकों के साथ जुड़ने के बहुत सारे अवसर हो सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप महीनों से सावधान रहते हैं, तो जनवरी और फरवरी के ये दो महीने आपके लिए थोड़े चिंताजनक साबित होंगे, लेकिन अप्रैल से मई के महीने आपके करियर में भाग्य और समृद्धि लाएंगे। तुला वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, तीसरे घर में सूर्य और बुध का संयोग खेल से जुड़े लोगों के लिए शुभ समय साबित होगा। इस दौरान आपको काफी मुनाफ़ा होगा।
=======
आर्थिक
तुला राशिफल 2021 के अनुसार, यह वर्ष आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से तुला राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा, क्योंकि इस वर्ष शनि और बृहस्पति आपके चौथे भाव में एक साथ स्थित हैं। इस साल आप लगातार पैसा कमाएंगे, लेकिन आपका खर्च उसी के कारण बना रहेगा, जिसके कारण आप इस साल अपनी पसंद को सहेजने से चूक सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप शुभ महीनों की बात करें, तो इस साल जुलाई और अगस्त के महीने आपके लिए आर्थिक रूप से सबसे अधिक अनुकूल साबित होंगे। तुला राशिफल 2021 के अनुसार, यदि आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह समय आपके लिए बहुत शुभ साबित हो सकता है, क्योंकि बुध कर्क राशि के दसवें भाव में गोचर करेगा।
धन का स्वामी सूर्य बृहस्पति की राशि में बुध के साथ स्थित है, जो बताता है कि भूमि या शेयर बाजार में निवेश करना फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके अलावा, अष्टम भाव में राहु की उपस्थिति आपको धन खर्च करने में मदद कर सकती है क्योंकि यह आपके धन के घर को पहलू दे रहा है। इस तरह, आपको इस समय के दौरान पैसे बचाने या कहीं निवेश करने की सलाह दी जाती है। इस बात की प्रबल संभावना है कि आपको पैतृक संपत्ति से भी लाभ होगा।
====== …..
वैवाहिक जीवन और बच्चे
मंगल, आपकी शादी का स्वामी, सप्तम भाव में है और परिवार और धन की दूसरी भावना को पहलू दे रहा है, जो बताता है कि यह समय विवाहितों के लिए अनुकूल समय साबित नहीं होगा, क्योंकि इस समय के दौरान आप संघर्ष करते हैं। और दोनों के बीच गलतफहमी पैदा हो सकती है। इसके अलावा, फरवरी से अप्रैल के बीच का समय आपके लिए बहुत अनुकूल साबित नहीं होगा, क्योंकि आपके आठवें घर में राहु और मंगल आपके और आपके ससुराल वालों के साथ झगड़े और विवाद का कारण बन सकते हैं।

इसी समय, बाल पहलू के संदर्भ में, वर्ष की शुरुआत निष्पक्ष होने की संभावना है। 6 अप्रैल के बाद, जब बृहस्पति पांचवें घर में संक्रमण करेगा, इस समय के दौरान, एक युवा मेहमान नवविवाहित जोड़ों के जीवन में दस्तक दे सकता है। इसके साथ, आपके बच्चे इस अवधि के दौरान प्रगति करेंगे। यह वर्ष आपके पहले बच्चे के लिए बहुत शुभ साबित होगा, क्योंकि इस दौरान उसे अपने जीवन में उन्नति मिलेगी। इसके अलावा, यदि आपका बच्चा विवाहित है, तो इस वर्ष विवाह हो सकता है, क्योंकि इस दौरान ग्रह गोचर और नक्षत्र आपके बच्चे के पक्ष में साबित होंगे।
स्वास्थ्य
यह साल आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। हालांकि आपको किसी भी संक्रमण या बीमारी से निपटने के लिए विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। अपने शरीर को किसी भी प्रकार की बीमारी से बचाने के लिए, बड़ा या छोटा, अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। इसके अलावा, ग्रह राहु और केतु तुला राशि के जीवन में कुछ मानसिक तनाव पैदा कर सकते हैं।
अष्टम भाव में राहु की उपस्थिति आपके स्वास्थ्य के अचानक बिगड़ने का संकेत है। अप्रैल के महीने में बृहस्पति का पारगमन आपकी आरोही भावनाओं को पहलू देगा जो आपके व्यक्तित्व के विकास में मदद करेगा और साथ ही आपकी प्रतिरक्षा में बेहतर परिणाम देगा।
=======
उपाय
भगवान गणेश की पूजा करें और सिद्ध कुंजिका का पाठ करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
× How can I help you?